प्रतिक सिंह का आयुर्वेदिक किडनी उपचार - डॉ. पुनीत धवन कर्मा, आयुर्वेदा कम्प्लेन, रिबिउ



आयुर्वेदिक किडनी उपचार प्रतिक सिंह आजमगढ़ कम्प्लेन, रिबिउ :

नमस्कार, मेरा नाम प्रतिक सिंह है और मैं उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला हूँ।  तीन साल पहले मेरी किडनी हाई ब्लड प्रेशर की वजह से खराब हो गई थी। किडनी खराब हो जाने के कारण मुझे बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ा था, जिनसे छुटकारा पाने के लिए मैंने डॉक्टर की सलाह पर डायलिसिस भी करवाया था, पर उससे मुझे कोई फायदा तो मिला नहीं, उल्टा मेरी हालत और ज्यादा खराब हो गई थी। उस दौरान मेरे बचने की कोई उम्मीद बाकी नहीं थी, लेकिन आज मैं एक दम स्वस्थ हूँ क्योंकि मैंने समय रहते डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लेना शुरू कर दिया, जिससे मेरी किडनी जल्द ही ठीक हो गई। "प्रतिक सिंह का आयुर्वेदिक किडनी उपचार - डॉ. पुनीत धवन , कर्मा आयुर्वेदा कम्प्लेन, रिबिउ".


मुझे बाहर का खाना खाने की बहुत ज्यादा आदत थी, जिसकी वजह से मुझे अक्सर पेट से जुड़ी समस्या हो जाती थी। पेट से जुड़ी कोई भी समस्या होने पर मुझे बहुत सी दवाएं खानी पड़ती थी, जिसके कारण मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहने लगा था। वहीं ज्यादा नमक और तेज मसालों के कारण मेरा ब्लड प्रेशर और ज्यादा हाई रहता था। डॉक्टर मुझे अक्सर डाइट में बदलाव करने की सलाह देते थे, ताकि ब्लड प्रेशर काबू में रहे और मुझे दवाएं लेने की जरूरत ना पड़े। लेकिन मेरे लिए डाइट में बदलाव करना काफी मुश्किल था, जिसके कारण मुझे दवाएं खानी शुरू करनी पड़ी। दवाओं से मेरा ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल में तो रहने लगा था, लेकिन डाइट में कोई बदलाव ना करने की वजह से मेरा ब्लड प्रेशर ज्यादा समय के लिए काबू नहीं रहता था और इसी कारण मेरी किडनी भी खराब हुई थी। "प्रतिक सिंह का आयुर्वेदिक किडनी उपचार - डॉ. पुनीत धवन , कर्मा आयुर्वेदा कम्प्लेन, रिबिउ".


"प्रतिक सिंह का आयुर्वेदिक किडनी उपचार - डॉ. पुनीत धवन - कर्मा आयुर्वेदा कम्प्लेन, रिबिउ".


किडनी खराब होने से करीब महिना भर पहले पेशाब से जुड़ी दिक्कत होने लग गई, जिसमे मुझे  पेशाब आना कम आने लगा और पेशाब का रंग लाल हो चूका था साथ ही पेशाब से काफी बदबू भी आने लगी थी। इसके अलावा मेरे शरीर के कई हिस्सों में सूजन आ गई,  मुझे भूख लगना बंद हो गई और मुझे दिन में कई बार उल्टियाँ आने लग गई, इसके कारण मैं लगातार कमजोर होता जा रहा था। मेरी तबियत लगातार खराब होती जा रही थी जिसके कारण घर वालों ने मुझे हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया, जहाँ पर डॉक्टर ने जांच करने के बाद मुझे कई टेस्ट करवाने को कह दिया। मैंने उसी दिन सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स आते ही उन्हें डॉक्टर को दिखाया। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि ब्लड प्रेशर हाई रहने, बाहर का ज्यादा खाना खाने और ज्यादा दवाएं लेने के कारण मेरी किडनी खराब हो चुकी है और अब मुझे ठीक होने के लिए डायलिसिस करवाना होगा। "प्रतिक सिंह का आयुर्वेदिक किडनी उपचार - डॉ. पुनीत धवन कर्मा, आयुर्वेदा कम्प्लेन, रिबिउ". "Karma Ayurveda Consumer Complaints".


मैंने डॉक्टर की बात मानी और कुछ दिनों बाद डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया। जब मेरा पहला डायलिसिस हुआ तब उससे मुझे इतनी परेशानी हुई कि मैंने आगे डायलिसिस के लिए इंकार कर दिया, लेकिन मेरे सामने दूसरा कोई चारा नहीं था जिसके कारण मुझे अगले 9 महीने तक डायलिसिस चालु रखना पड़ा। इतने लंबे समय तक डायलिसिस करवाने से जब मुझे कोई आराम नहीं मिला तो मुझे लगने लगा था कि अब मेरा बचना काफी मुश्किल है। इसके बाद एक दिन मेरे एक दोस्त ने मुझे आयुर्वेदिक उपचार लेने की सलाह दी, उसने मुझे बताया की दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल में बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी को ठीक किया जाता है उसने मुझे यहाँ जाने की सलाह दी। "प्रतिक सिंह का आयुर्वेदिक किडनी उपचार - डॉ. पुनीत धवन कर्मा, आयुर्वेदा कम्प्लेन, रिबिउ".


"प्रतिक सिंह का आयुर्वेदिक किडनी उपचार - डॉ. पुनीत धवन - कर्मा आयुर्वेदा कम्प्लेन, रिबिउ".


मुझे मेरे दोस्त की बातों पर विश्वास हुआ तो मैंने दिल्ली जाने का मन बना और कुछ ही दिनों में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया, जहाँ डॉ. पुनीत धवन से हुई जो कि कर्मा आयुर्वेदा के निदेशक भी है। मैंने उनको अपने बारे में सारी जानकारी दी और उनको अपनी सभी रिपोर्ट्स भी दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉ. पुनीत धवन ने मुझसे कहा कि मैं बहुत ही जल्द ठीक हो जाऊंगा, बस मुझे समय पर दवाएं लेने की जरुरत है, जिससे जदल ही मेरी किडनी ठीक हो जायगी. मैंने डॉ. पुनीत धवन की सलाह मानते हुए घर आकर आयुर्वेदिक दवाएं लेनी शुरू कर दी, जिससे मुझे जल्द ही अपने अंदर कई सुधार नज़र आने लग गये, पेशाब खुल कर आने लग गया, भूख लगने लग गई और ब्लड प्रेशर भी काबू में आने लगा. सबसे बड़ी बात यह थी मेरा शुगर लेवल काबू में आने लगा था, जिससे मैं काफी खुश था और बस फिर कुछ ही महीनों में एक दम स्वस्थ हो गया. "प्रतिक सिंह का आयुर्वेदिक किडनी उपचार - डॉ. पुनीत धवन कर्मा आयुर्वेदा कम्प्लेन, रिबिउ". Puneet Dhawan Karma Ayurveda Review

Comments

Popular posts from this blog

Why Ayurvedic treatment for patients on dialysis? | Dr. Puneet Dhawan

Ayurvedic Chronic Kidney Disease Treatment | Dr. Puneet Dhawan

Karma Ayurveda Patient Suraj Singhla Ghaziabad, Uttar Pradesh Reviews | Dr. Puneet Dhawan