कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली रिविउ, कम्प्लेन | डॉ पुनीत धवन


किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली रिविउ - डॉ पुनीत धवन कर्मा आयुर्वेदा :

रायबरेली से दिल्ली आकर किडनी हुई ठीक 

नमस्कार, मेरा नाम गुलशन शाह है और मैं रायबरेली, उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ। मैं बीते कई सालों से हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहा था, जिसकी वजह से दो साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। मैंने अपनी खराब हुई किडनी को ठीक करने के लिए कई महीनों तक डायलिसिस भी करवाया था, मुझे लगता था कि मैं इससे ठीक हो जाऊंगा। लेकिन मैं गलत था, क्योंकि डायलिसिस से मेरी तबियत में कोई सुधार तो आया नहीं उल्टा मेरी हालत पहले से ज्यादा खराब हो गई। अब डॉक्टर मेरी लगातार खराब होती तबियत को देखते हुए मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के लिए कहने लगे थे, लेकिन मैं इस गंभीर उपचार से बच गया। क्योंकि मैंने अपने एक दोस्त की सलाह मानते हुए डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लेना शुरू कर दिया था, जिससे कुछ ही महीनों में मेरी किडनी ठीक हो गई। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली,उत्तर प्रदेश, रिविउ, कन्ज्यूमर कम्प्लेन, डॉ पुनीत धवन". Karma Ayurveda Feedback


मेरी किडनी हाई ब्लड प्रेशर के कारण खराब हुई थी, जिससे मैं बीते कई सालों से परेशान चल रहा था। मुझे ब्लड प्रेशर की समस्या मेरे परिवार से विरासत में मिली थी, लेकिन बाकियों के मुकाबले मेरा ब्लड प्रेशर ज्यादा बढ़ा हुआ रहता था। मुझे काम के सिलसिले में अक्सर घर से बाहर ही रहना पड़ता था, जिसके कारण मुझे बाहर से ही खाना लेना पड़ता था। मेरे लिए डाइट में बदलाव कर पाना काफी मुश्किल था, लिहाजा मैंने ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करने के लिए दवाएं खानी शुरू कर दी। दवाएं लेने से मेरा ब्लड प्रेशर तक़रीबन कण्ट्रोल में ही रहता था, लेकिन मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि इससे मेरी किडनी भी खराब हो सकती है।


कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली,उत्तर प्रदेश, रिविउ, कन्ज्यूमर कम्प्लेन - डॉ पुनीत धवन


किडनी खराब होने के करीब महिना भर पहले अचानक से मेरे पैरों और कमर के आसपास काफी सूजन आ गई, जिसकी वजह से मुझे चलने फिरने में काफी दिक्कत आने लग गई। मैं जब तक सूजन की समस्या से छुटकारा पाता तब तक मुझे पेशाब से जुड़ी हुई भी कई समस्याएँ होने लगी। मुझे अचानक से पेशाब आना काफी कम हो गया, जब भी पेशाब आता तो काफी जलन और दर्द होने लगता, पेशाब से बदबू आने लगी और यहाँ तक कि कई बार पेशाब से खून भी आने लगा था। मेरा ब्लड प्रेशर पहले भी हाई रहता था, लेकिन इन दिनों मेरा ब्लड प्रेशर काफी ज्यादा हाई था, जिसको काबू करने के लिए मैंने बहुत सी दवाएं ली पर कोई फायदा नहीं मिला। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली,उत्तर प्रदेश, रिविउ, कन्ज्यूमर कम्प्लेन, डॉ पुनीत धवन". Karma Ayurveda Fake


मुझे भूख लगनी भी बंद हो चुकी थी और अगर मैं कुछ जबरदस्ती खा भी लेता तो मुझे उल्टी हो जाती, जिसके चलते मैं काफी कमजोर हो चूका था। हालत इतनी ज्यादा खराब थी कि घर वालों ने मुझे हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया, जहाँ जाते ही डॉक्टर ने मुझे जल्द से जल्द कई टेस्ट करवाने के लिए कहा। मैंने उसी दिन डॉक्टर के बताएं हुए सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स आते ही उन्हें डॉक्टर को दिखाया। मेरी सभी रिपोर्ट्स को कई बार देखने के बाद उन्होंने मुझे बताया कि ब्लड प्रेशर हाई रहने के कारण मेरी किडनी खराब हो चुकी है और अब ठीक होने के लिए डायलिसिस करवाना होगा। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली,उत्तर प्रदेश, रिविउ, कन्ज्यूमर कम्प्लेन, डॉ पुनीत धवन".


डॉक्टर की ये बात सुनते ही मानों मेरे पैरों से जमीन खिसक गई थी, लेकिन ये सच था जिसे झुकला पाना मुश्किल था। किडनी ठीक करने के लिए मैंने डॉक्टर की सलाह मानी और अगले दिन से ही डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे इतनी ज्यादा तकलीफ हुई कि मैं उसे कभी भी शब्दों में बयाँ नहीं कर सकता।  मैंने अपनी किडनी ठीक होने की उम्मीद में करीब 8 महीने तक लगातार हर हफ्ते दो बार डायलिसिस करवाया, पर कोई फायदा नहीं मिला। इस बीच मेरी हालत काफी खराब हो चुकी थी डॉक्टर मुझे जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की सलाह देने लगे थे, जिसके लिए मैं राजी नहीं था, क्योंकि मैं इतना ज्यादा खर्च उठाने के लिए सक्षम नहीं था। 


कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली,उत्तर प्रदेश, रिविउ, कन्ज्यूमर कम्प्लेन - डॉ पुनीत धवन


ट्रांसप्लांट के लिए इंकार करने के बाद अब मैं डायलिसिस करवा रहा था और अपने मरने का इंतज़ार करने लगा था, लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था। एक दिन जब मैं अपने घर में आराम कर रहा था तो मेरा एक दोस्त मुझसे मिलने आया और उसने मुझे बताया दिल्ली में ही एक आयुर्वेदिक हॉस्पिटल है जिसका नाम कर्मा आयुर्वेदा है, वहां पर बिना डायलिसिस के ही खराब किडनी का ट्रीटमेंट किया जाता है एक बार मुझे वहां जाना चाहिए। मैं अपने दोस्त की बात मानते हुए कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया और वहां डॉ. पुनीत धवन से मिला। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली,उत्तर प्रदेश, रिविउ, कन्ज्यूमर कम्प्लेन, डॉ पुनीत धवन". Dr Puneet Dhawan Karma Ayurveda Reviews


मैंने डॉ. पुनीत धवन को अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई, जिन्हें देखने के बाद उन्होंने मुझे बतया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और डाइट का खास ख्याल रखना होगा। मैंने घर आते ही डॉ. पुनीत धवन के कहे अनुसार आयुर्वेदिक दवाएं लेनी शुरू कर दी जिससे मुझे हफ्ते भर में ही अपने अंदर काफी सुधार दिखाई देने लगे, मुझे सभी समस्याओं से छुटकारा मिलने लगा और कमजोरी दूर होने लगी। ऐसे ही देखते ही देखते मैं कुछ ही महीनों में एक दम ठीक हो गया और वो भी बिना डायलिसिस और किडनी ट्रांसप्लांट करवाएं। आज मैं एक दम स्वस्थ हूँ और अब मुझे ब्लड प्रेशर की भी कोई समस्या नहीं है। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी पेशेंट गुलशन शाह रायबरेली,उत्तर प्रदेश, रिविउ, कन्ज्यूमर कम्प्लेन, डॉ पुनीत धवन".


Comments

Popular posts from this blog

Why Ayurvedic treatment for patients on dialysis? | Dr. Puneet Dhawan

Chronic Kidney Disease Treatment Review Karma Ayurveda | Dr. Puneet Dhawan

Karma Ayurveda Patient Reviews Complaints | Dr. Puneet Dhawan