आयुर्वेदिक किडनी उपचार धर्मवीर सिंह गाजियाबाद रिबिउ, कम्प्लेन | डॉ. पुनीत धवन



कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार रिबिउ कम्प्लेन धर्मवीर सिंह गाजियाबाद -  डॉ. पुनीत धवन:

 किडनी उपचार के लिए केवल “कर्मा आयुर्वेदा”

नमस्कार, मेरा नाम धर्मवीर सिंह है और मैं मोहन नगर, गाजियाबाद का रहने वाला हूँ। मैं बीते कई सालों से शुगर की समस्या से जूझ रहा था, जिसको काबू करने के लिए मैं कई दवाएं और इन्सुलिन के इंजेक्शन भी लेता था। लेकिन फिर भी इसकी वजह से दो साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी। किडनी खराब होने की वजह से एक तरफ तो मुझे कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा, वहीं दूसरी तरफ किडनी ठीक करने के लिए मुझे डायलिसिस से जूझना पड़ रहा था। वैसे तो डायलिसिस किडनी ठीक करने का एक ट्रीटमेंट है लेकिन इससे मुझे कोई आराम तो मिला नहीं उल्टा मेरी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि मेरे बचने की सभी उम्मीदें खत्म होने लगी। वो तो भला हो भगवान का जिन्होंने मुझे समय रहते डॉ. पुनीत धवन से मिलवा दिया, जिनके आयुर्वेदिक उपचार की वजह से मेरी किडनी ठीक हो सकी और जिसकी वजह से आज मैं एक दम स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार रिबिउ कम्प्लेन धर्मवीर सिंह गाजियाबाद, डॉ. पुनीत धवन".


मुझे शुगर की समस्या ज्यादा मीठा खाने और मेरे परिवार से मिली थी। मेरे माता और पिता जी दोनों को शुगर की समस्या थी, जिसकी वजह से मुझे भी समस्या हो गई। लेकिन मुझे शुगर की समस्या बाकि घर वालों से ज्यादा थी, क्योंकि मुझे मीठा खाने की बहुत ज्यादा आदत थी। मैं शुगर कण्ट्रोल करने के लिए दवाओं के साथ-साथ इन्सुलिन के इंजेक्शन भी लिया करता था, जिससे मुझे कुछ खास आराम नहीं मिलता था क्योंकि मेरे लिए मीठा खाना बंद कर पाना बहुत मुश्किल था। बढ़ती उम्र के साथ मुझे शुगर की वजह से पेशाब और सूजन की समस्या हो जाती थी, समय के साथ मैं इन दोनों समस्याओं का आदि बन चूका था और इसी वजह से मैं किडनी खराब होने की पहचान काफी देर से कर पाया। दो साल पहले जब मेरी किडनी खराब होना शुरू हुई तो मुझे सबसे पेशाब से जुड़ी समस्या होने लगी थी। मुझे पहले के मुकाबले काफी कम पेशाब आने लगा था समस्या मुझे अक्सर कई बार हो जाती थी, लेकिन जब मुझे इसके साथ-साथ पेशाब से बदबू आने लगी और पेशाब करते समय जलन होने लगी तो मुझे समझ आ गया कि अब परेशानी बढ़ चुकी है लेकिन किडनी फेल्योर की ओर इस दौरान भी कोई ध्यान नहीं था।  "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार रिबिउ कम्प्लेन धर्मवीर सिंह गाजियाबाद, डॉ. पुनीत धवन".


 "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार रिबिउ कम्प्लेन धर्मवीर सिंह गाजियाबाद, डॉ. पुनीत धवन".


पेशाब के साथ अब मुझे पैरों और कामे के आस पास सूजन आने लग गई, जिसकी वजह से मुझे चलने-फिरने में काफी परेशानी होने लगी, ये सूजन पहले होने वाली सूजन से काफी अलग थी क्योंकि इस सूजन में मुझे काफी तकलीफ हो रही थी। मैं इन दोनों समस्याओं को समझ पाता उससे पहले मेरा ब्लड प्रेशर काफी हाई रहने लग गया, जिसकी वजह से मुझे दिन में कई बार उल्टियाँ और चक्कर आने लगे। उल्टियाँ आने की वजह से मुझे खाना खाने का भी बिलकुल भी दिल नहीं करता था और अगर जो मैंने जबरदस्ती कुछ खा भी लिया तो मुझे उल्टी आ जाती थी। खाना ना खाने की वजह से मैं लगातार कमजोर होता जा रहा था और दवाएं लेने पर भी मेरा शुगर लेवल काफी बढ़ा हुआ था, इन्सुलिन के डोज़ भी बढ़ा दिए पर कोई फायदा नहीं मिला। फिर एक दिन डॉक्टर ने मुझे हॉस्पिटल में ही एडमिट कर लिया और कई टेस्ट करवाने के लिए कहा। मैंने डॉक्टर की सलाह पर उसी दिन सभी टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स आते ही उन्हें डॉक्टर को दिखाया।  "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार रिबिउ कम्प्लेन धर्मवीर सिंह गाजियाबाद, डॉ. पुनीत धवन". karma ayurveda fake fraud treatment


मेरी रिपोर्ट्स को देखने के बाद डॉक्टर ने मुझसे कहा कि शुगर की वजह से मेरी किडनी खराब हो चुकी है और इसी वजह से मुझे ये सभी समस्याएँ हो रही है। डॉक्टर ने मुझसे आगे कहा कि अब मुझे ठीक होने के डायलिसिस करवाना होगा इसी से मैं ठीक हो सकता हूँ, नहीं तो कोई उम्मीद नहीं है। मैंने डॉक्टर की सलाह मानते हुए डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे काफी तकलीफ तो हुई लेकिन ठीक होने के लिए मैंने उस तकलीफ को सहन कर लिया। किडनी को ठीक करने के लिए मैंने करीब 2 साल तक लगातार हर हफ्ते कभी दो तो कभी तीन बार डायलिसिस करवाया, पर इससे मुझे कोई फायदा नहीं मिला उल्टा मेरी हालत और ज्यादा खराब हो गई। अपनी हालत को देखते हुए मैं समझ चूका था कि अब मेरा अंत समय नज़दीक है, लेकिन शायद भगवान को कुछ ही मंजूर था। एक दिन मेरे भाई को इन्टरनेट से पता चला कि आयुर्वेदिक उपचार की मदद से किडनी को ठीक किया जा सकता है। उसने देखा कि दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल में बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी को ठीक किया जाता है।  "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार रिबिउ कम्प्लेन धर्मवीर सिंह गाजियाबाद, डॉ. पुनीत धवन".


 "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार रिबिउ कम्प्लेन धर्मवीर सिंह गाजियाबाद, डॉ. पुनीत धवन".


मेरे भाई ने कर्मा आयुर्वेदा में संपर्क किया और कुछ ही दिनों में हम हॉस्पिटल चले गये, जहाँ मेरी मुलाकात हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. पुनीत धवन से हुई। मैंने उनको अपनी सभी रिपोर्ट्स दिखाई, जिन्हें देखने के बाद उन्होंने मुझसे कहा कि आयुर्वेदिक दवाओं और डाइट प्लान की मदद से मेरी किडनी को बड़े आराम से ठीक किया जा सकता है। मैंने घर आते ही डॉ. पुनीत धवन के कहे अनुसार आयुर्वेदिक दवाएं लेनी शुरू कर दी और जैसा उन्होंने बताया वैसे ही डाइट प्लान भी फॉलो करना शुरू कर दिया। इन दोनों की वजह से कुछ ही हफ़्तों में मुझे अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लग गया। मुझे पेशाब से जुड़ी समस्या में महीने भर में ही आराम मिल गया और सूजन भी जाने लगी और देखते ही देखते बस कुछ ही महीनों में सभी समस्याओं से छुटकारा मिल गया और मेरी किडनी एक दम ठीक हो गई। सबसे बड़ी बात ये थी कि इस दौरान मुझे डायलिसिस की भी जरूरत नहीं पड़ी। आज मैं और मेरी किडनी एक दम स्वस्थ है और मैं आपसे भी कहूँगा कि किडनी खराब होने पर केवल कर्मा आयुर्वेदा से ही उपचार लेना चाहिए। "कर्मा आयुर्वेदा किडनी उपचार रिबिउ कम्प्लेन धर्मवीर सिंह गाजियाबाद, डॉ. पुनीत धवन . karma ayurveda kidney fake fraud treatment".

Comments

Popular posts from this blog

Why Ayurvedic treatment for patients on dialysis? | Dr. Puneet Dhawan

Chronic Kidney Disease Treatment Review Karma Ayurveda | Dr. Puneet Dhawan

Karma Ayurveda Patient Reviews Complaints | Dr. Puneet Dhawan