कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ | डॉक्टर पुनीत धवन


पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ - डॉक्टर पुनीत धवन


केवल आयुर्वेदिक उपचार से ही किडनी ठीक होगी 

नमस्कार, मेरा नाम अंकुश है और मैं राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला हूँ। दो साल पहले मेरी किडनी हाई ब्लड प्रेशर की वजह से खराब हो गई थी, लेकिन फ़िलहाल मैं एक दम ठीक हूँ। कहा जाता है कि एक बार किडनी खराब हो जाने के बाद उसे फिर से ठीक नहीं किया जा सकता, लेकिन मैं इस बात को नहीं मानता क्योंकि मैंने अपनी खराब हुई किडनी ठीक किया है। शुरुआत में तो मैंने अपनी किडनी को ठीक करने के लिए कई महीनों तक डायलिसिस करवाया था पर उससे मुझे सिवाय तकलीफ के कुछ हासिल नहीं हुआ। फिर आखिर में मैंने अपनी किडनी को ठीक करने के लिए डायलिसिस छोड़ डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लेना शुरू किया जिससे मुझे इतना आराम मिला की मेरी किडनी ठीक हो गई और आज मैं एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉक्टर पुनीत धवन". karma ayurveda consumer complaints


मैं किडनी खराब होने के कई साल पहले से ही हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से जूझ रहा था, जिसको काबू करने के लिए मैं बहुत सी दवाएं भी लेता था और अपने खाने पीने का बहुत खास ख्याल रखता था, लेकिन फिर भी इसके कारण मेरी किडनी खराब हो गई। किडनी खराब होने के कई साल पहले मैं एक बार काफी ज्यादा बीमार पड़ गया था, उस दौरान मैंने ठीक होने के लिए काफी ज्यादा दवाएं ली थी। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉक्टर पुनीत धवन".


दवाओं से मैं तो ठीक हो गया लेकिन इससे मेरा ब्लड प्रेशर हाई हने लग गया , शुरुआत में तो मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं चला लेकिन जैसे-जैसे समस्या बढती गई तब मुझे इस बारे में पता चला कि मेरा ब्लड प्रेशर हाई है। जब मुझे इस बारे में जानकारी मिली थी कि मुझे ब्लड प्रेशर की समस्या है तब से मैंने अपने डाइट का खास ख्याल रखना शुरू कर दिया था, ताकि मुझे दवाएं लेने की जरुरत ना पड़े, पर बढ़ती उम्र के साथ मुझे ब्लड प्रेशर के लिए दवाएं खानी शुरू करनी पड़ गई थी। दवाएं शुरू करने के बाद मैं अपने खाने पीने को लेकर काफी लापरवाह हो गया था जिसके कारण मेरा ब्लड प्रेशर अक्सर बढ़ा ही रहता था। 


कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ | डॉक्टर पुनीत धवन


मेरी लापरवाही के कारण डॉक्टर मुझे अक्सर किडनी खराब होने के बारे में बताते थे, लेकिन मैंने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया और फिर वही हुआ जिसके बारे में डॉक्टर ने मुझे आगाह किया था।  किडनी खराब होने के दौरान मुझे पेशाब आना काफी कम हो चूका था और पेशाब करते समय समय मुझे काफी जलन भी होने लगी थी, साथ ही पेशाब का रंग भी लाल होता जा रहा था। मुझे ठण्ड के साथ तेज बुखार रहने लगा था, जिसके कारण मुझे दिन में कई बार उल्टियाँ आने लगी थी। इस दौरान मुझे खाना खाने का बिलकुल भी दिल नहीं करता था, जिसकी वजह से मैं काफी कमजोर हो चूका था। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉक्टर पुनीत धवन". karma ayurveda negative reviews


इन्हीं दिनों मेरे पैरों में काफी सूजन भी आ चुकी थी जिसके कारण मुझे चलने फिरने में काफी परेशानी होने लगी थी। इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मैंने कई सारी दवाएं भी खाई, लेकिन इनसे मुझे रत्ती भर भी आराम नहीं मिला। फिर एक दिन मैं कमजोरी के कारण बेहोश हो गया तब घर वालों ने मुझे एक बार फिर हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया, जहाँ होश आने पर डॉक्टर ने मुझे कई टेस्ट करवाने को कहा, मैंने उसी समय सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई। जब डॉक्टर ने मेरी रिपोर्ट्स देखि तो उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी किडनी खराब हो चुकी है इसी वजह से मुझे ये सभी समस्याएँ हो रही है। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉक्टर पुनीत धवन".


डॉक्टर ने मुझसे आगे कि अगर मैं अभी से डायलिसिस करवाना शुरू कर दूँ तो मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा। मैंने डॉक्टर की बात मानते हुए अगले दिन से ही डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे काफी तकलीफ हुई। पर ठीक होने के लिए मैंने इसे अगले 8 महीने तक हर हफ्ते तीन से चार डायलिसिस करवाना जारी रखा, जिससे मुझे कोई फायदा तो नहीं मिला, उल्टा मेरी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि मेरे बचने की कोई उम्मीद बाकी नहीं थी और डॉक्टर्स भी मुझे जवाब दे चुके थे। 


कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ | डॉक्टर पुनीत धवन


लेकिन फिर एक दिन मेरे एक रिश्तेदार ने मुझे दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल से आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट लेने को कहा, साथ ही उन्होंने मुझे बताया कि यहाँ बिना डायलिसिस के ही किडनी ठीक की जाती है। मैंने उनकी बात मान ली और मैं कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया जहाँ मैं डॉ. पुनीत धवन से मिला और मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉ. पुनीत धवन ने मुझे बताया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय से आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी और डाइट का खास ख्याल रखना होगा। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉक्टर पुनीत धवन". karma ayurveda scam fake fraud


मैंने उनकी बात मानते हुए ट्रीटमेंट लेना शुरू कर दिया जिससे मुझे हफ्ते भर में ही अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लगे गये। मुझे सबसे पहले पेशाब से जुड़ी सभी समस्याओं में राहत मिलने लग गई और शरीर से सूजन भी जाने लगी जिससे मुझे लगने लग गया कि अब मैं ठीक हो जाऊंगा और हुआ भी ऐसा ही। कर्मा आयुर्वेदा से आयुर्वेदिक उपचार लेने से मैं तेजी से ठीक हो रहा था और आखिर में बस 6 महीने में मेरी किडनी एक दम ठीक हो गई और आज मैं एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेसेंट अंकुश बीकानेर राजस्थान किडनी ट्रीटमेंट रिविउ, डॉक्टर पुनीत धवन".

Comments

Popular posts from this blog

Why Ayurvedic treatment for patients on dialysis? | Dr. Puneet Dhawan

Chronic Kidney Disease Treatment Review Karma Ayurveda | Dr. Puneet Dhawan

Karma Ayurveda Patient Reviews Complaints | Dr. Puneet Dhawan